नस-नस में तूफान भरे और सेक्स पावर को बढ़ाएं इस प्राचीन तरीके से। (sex power badhane ke liye kya khaye)

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power badhane ke liye kya khaye)

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

     आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male) और sex power badhane ke liye kya khaye क्योंकि एक इंसान के लिए सेक्स उतना ही जरूरी है जितना कि खाना पानी और अन्य बेसिक चीजे। 

      सेक्स की पूर्ति करना हर मानव का कर्तव्य है। सेक्स जो कि हर इंसान की खुशी और आनंद का एक जरिया है, अगर सेक्स की पूर्ति नहीं होती है तो इंसान का मन आकुल व्याकुल और असंतुष्ट रहता है। सेक्स की पूर्ति ना होने की वजह से इंसान अच्छे से काम नहीं कर पाता है।

        सेक्स सिर्फ खुशी के लिए नहीं बल्कि यह प्यार को बढ़ाने के लिए और आपके साथी के साथ रिश्ते को मजबूत करने के लिए भी एक जरूरी साधन है। मगर मुख्य बात यहां ये आती है की सेक्स के एहसास को ज्यादा रोमांटिक और पावरफुल बनाने के लिए क्या करें। तो इसका उत्तर है कि सेक्स पावर स्ट्रांग हो।

इसे भी पढ़ें- नींद न आने का रामबाण घरेलू उपाय

         इस दुनिया में सभी व्यक्ति नेचुरल सेक्स पावर के साथ पैदा नहीं होते कुछ लोगो के अंदर ज्यादा सेक्स पावर होती है तो कुछ लोगों के अंदर कम सेक्स पावर।

    मगर वहीं कुछ लोग कुछ खा पीकर और उपायों से अपने सेक्स पावर को बढ़ा लेते हैं, और कुछ लोग गलती करके और लापरवाही कर के सेक्स पावर को कम कर देते हैं। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि सेक्स पावर कभी बढ़ नहीं सकती हैं। 

     बस इंसान चाहे तो अपने पर कंट्रोल करके और सही नियमों तथा अच्छे खान-पान का प्रयोग करके अपनी सेक्स पावर को मजबूत कर सकता है। वैसे अगर देखा जाए तो पुरुषों में स्त्रियों के मुकाबले कामवासना ज्यादा होती है मगर ठहराव उनके अंदर ज्यादा नही होता है। 

       यानी की एक स्त्री आधे घंटे तक संभोग करा सकती है परंतु एक पुरुष आधे घंटे तक किसी महिला के साथ इंटरकोर्स यानी योनि में लिंग को डालकर घर्षण नहीं कर सकता। स्त्री के पूरे शरीर में सेक्स समाया होता है।

        स्त्री को उत्तेजित करने के लिए उपाय करने पड़ते हैं, उसको उत्तेजित करना पड़ता है। वहीं पुरुष सिर्फ देखने और सोचने से ही उत्तेजित हो जाता है। इसमें किसी की बुराई नहीं है प्रकृति नहीं सबको ऐसा बनाया ही है।

        हर पुरुष की सेक्स पावर खानपान और रहन-सहन पर निर्भर करती है। साथ ही साथ आपकी स्थिति कैसी है या आपका दिमागी संतुलन कैसा है यह उस पर भी निर्भर करता है।

     एक हिसाब से देखा जाए तो सेक्स दो टांगों के बीच नहीं बल्कि हमारे दो कानो के बीच दिमाग में स्थित होता है। क्योंकि शरीर का पूरा कंट्रोल दिमाग में ही होता है और वहीं पर सेक्स का भी कंट्रोल होता है। 

      इसलिए अगर आप अपने आप को पावरफुल बनाना चाहते हैं, तो पहले अपने मन को मजबूत करें उसके बाद सेक्स क्षमता अपने आप मजबूत हो जाएगी।

  ● सेक्स पावर कम होने के कारण (sex power kyon kam hoti hai/ sex power kam hone ke karan)

सेक्स पावर कम होने के कई सारे कारण है जो उसमें से मुख्य हैं उनको हम बता रहे हैं:-

इसे भी पढ़ें- अंग्रेजी दवाओं के साइड इफेक्ट से बचाव कैसे करें

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

● बुढापा में सेक्स पावर क्यों कम होती है।(budhape me sex power kyon kam hoti hai)

उम्र बढ़ने के साथ-साथ आंखें कमजोर होना हड्डियां और मांसपेशियां कमजोर होना और उसी के साथ सेक्स पावर भी कमजोर होना एक आम बात है।

    क्योंकि बुढ़ापे में शरीर की सारी धातु और सारे अंग कमजोर हो जाते हैं इसलिए इंसान की सेक्स पावर भी कम हो जाती है। इस उम्र में महिलाओं की योनि का आकार चौड़ा हो जाता है योनि की दीवारें पतली हो जाती है और उनमे सूखापन या ज्यादा गीलापन आ जाता है। 

      बुढ़ापे में पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का लेबल बहुत कम हो जाता है जिस वजह से उनका वीर्य ज्यादा नही बनता और लिंग की नसें भी कमजोर हो जाती हैं जिस वजह से उनका लिंग सही से खड़ा नही होता।

  ● ब्लड सर्कुलेशन में खराबी से सेक्स पावर में कमी (blood ki kami se sex power kam hona)

कभी-कभी रक्त वाहिकाओं में कोलेस्ट्रॉल जमने की वजह से या हृदय की दुर्बलता के कारण ब्लड सरकुलेशन कम हो जाता है। 

    जिस वजह से इसका असर हमारे योनांगो पर भी पड़ता है और हमारी कामेच्छा तथा यौनंगों की गतिविधियां कम हो जाती है। जिस वजह से हमारी सेक्स इच्छा कम हो जाती हैं और हमारा लिंग अच्छी तरीके से खड़ा नहीं हो पाता।

  ● सेक्स पावर को घटाने वाली बीमारियां (sex power ghatane wali dawaiyan)

कुछ बीमारियां जैसे डायबिटीज, पेशाब की नली में इन्फेक्शन, नर्वस सिस्टम कमजोर होना, हाई बीपी, गोनोरिया, शीघ्रपतन, लिंग का अच्छे से खड़ा ना होना यानी की नामर्दानगी, प्रोस्टेट का बढ़ जाना, खून की कमी, मोटापा, शरीर का दुबला हो जाना, आदि कारणों से भी सेक्स पावर कम हो जाती है।

इसे भी पढ़ें- चीनी खाने के 7 खतरनाक नुकसान

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

● मानसिक समस्याओं से सेक्स पावर कम होना (mental problem se sex power kamjor hona)

जैसा कि पहले बताया गया की सेक्स का पूरा कंट्रोल हमारे मन में होता है उसी तरह अगर हमारे मन में स्ट्रेस, तनाव या डिप्रेशन चलता रहेगा तो हमारे ब्लड का फ्लो और उत्तेजना हमारे यौनंगों को अच्छे से नहीं पहुंचेगी और ना ही हमारे यौनांग अच्छी तरीके से काम कर पाएंगे।

      जिस वजह से हमारे सेक्स ऑर्गन अच्छी तरीके से काम नहीं कर पाएंगे। इसलिए अगर आपको ज्यादा दिमागी तनाव या डिप्रेसन रहता है तो भी आपकी सेक्स पावर कमजोर हो जाएगी।

 ● गलत लाइफस्टाइल और खानपान से सेक्स पावर के कमी (galat lifestyle se sex power kam hona)

युवाओं में सबसे ज्यादा सेक्स पावर में कमी इसी वजह से आती है यानी गलत लाइफस्टाइल और गलत खानपान।

      आजकल हमारा रहने खाने और सोने सबका नियम चेंज हो गया है। आजकल हम लोग देर रात में सोते हैं और सुबह देर से जागते हैं।

     इस वजह से ना तो हमें ताजी हवा मिल पाती है और ना ही हमारी सही से नींद पूरी होती है, साथ ही साथ जंक फूड खटाई वाले पदार्थ, तले-भुने मिर्च- मसालेदार चीजों का ज्यादा सेवन करने से हमारी सेक्स पावर कम हो जाती है और हमारा वीर्य भी कम हो जाता है।

  ● पोषण की कमी से सेक्स पावर कम होना( nutrition ki kami se sex power kam hona)

    हमारा पूरा शरीर पानी वायु और भोजन के दम पर चलता है। अगर हमारे शरीर में शुद्ध वायु पोषण और पानी की कमी होगी तो हमारा शरीर दुर्बल हो जाएगा और हमारे शरीर में कचरे की जमा हो जाएंगे।

       इसलिए जो लोग कम पोषण वाला भोजन करते हैं यानी भोजन में दूध, दही ,पनीर ,अंडे ,चिकन, मटन ,हरी सब्जियां ,सलाद, चोकर सहित आटे की रोटी, सूखे मेवे, आदि का प्रयोग कम करते हैं उनके शरीर में कमजोरी हो जाती है और उनकी सेक्स पावर भी कम हो जाती है।
सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

  ● सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं इलाज(sex power badhane ke liye kya khaye)/sex power badhane ke liye kya khaye

   सेक्स पावर और वीर्य का आपस में बहुत बड़ा संबंध होता है। इसलिए हर वह व्यक्ति जो चाहता है कि उसकी सेक्स पावर बनी रहे और वीर्य देर से निकले तो उन उनको चाहिए कि आपने वीर्य की क्वालिटी और क्वांटिटी को भी बढ़ाएं। 

    आयुर्वेद के विद्वानों ने सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए वाजीकरण नाम से एक अलग विभाग की रचना भी की है। इन विद्वानों का मानना है कि वीर्य बढ़ाने के लिए वाजीकरण औषधि का सेवन बहुत जरूरी है। वाजीकरण औषधियां ना सिर्फ वीर्य को बढ़ाती है। बल्कि आपकी सेक्स्पावर को भी मजबूत करती हैं।।

  ● सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं आयुर्वेदिक दवाएं। 
(sex power badhane ke liye kya khaye aurvedik upay)

इसे भी पढ़ें- वायरल बुखार में क्या खाना चाहिए और क्या नही खाना चाहिए।

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

● सेक्स पावर बढ़ाने की दवा अश्वगंधा और मूसली पाक(sex power badhane ki dava musli pak aur ashwagandha)

   अश्वगंधा पुरुषों के लिए एक बहुत फायदेमंद जड़ी बूटी है। यह पुरुषों की कई समस्याओं को जड़ से खत्म करता है। यहां तक कि यह सिर्फ पुरुषों ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है।
     अश्वगंधा मर्दों में सेक्स पावर की कमी, शुक्राणुओं की कमी, शीघ्रपतन और इनफर्टिलिटी जैसी समस्याओं को जड़ से ठीक कर देता है।

     एक स्वस्थ और जवान पुरुष हर सेकेंड कम से कम 1500 शुक्राणु बनाता है लेकिन कुछ पुरुष कमजोर होने की वजह से बहुत कम मात्रा में और कमजोर शुक्राणु पैदा करते हैं।
 
    ऐसे में अगर आप अश्वगंधा का सेवन करेंगे तो आपके स्पर्म काउंट की संख्या बहुत तेजी के साथ बढ़ने लगेगी और उनकी क्वालिटी भी इंप्रूव होगी। 

   साथ ही अश्वगंधा एंडोक्राइन ग्लैंड और नर्वस सिस्टम पर भी अपना बहुत असर डालती है। अश्वगंधा का नियमित सेवन करने से हार्मोन बैलेंस में रहते हैं जिससे थायराइड या टेस्टोस्टेरोन की कमी नहीं होती।और इस वजह से मर्दों की मर्दानगी कभी कम नहीं होती है।
 
    इसके साथ अगर मूसली पाक का भी सेवन किया जाता है तो यह दोगुना असर करता है। मूसली पाक एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा है जो कि शरीर की ताकत और सेक्स पावर को भी बहुत बढ़ाता है। जब इसको अश्वगंधा के साथ मिलाकर लिया जाता है तो यह वियाग्रा का काम करती है।

    अश्वगंधा और मूसली पाक को प्रयोग करने के लिए मार्केट से या ऑनलाइन ओरिजिनल अश्वगंधा और मूसली पाक का चूर्ण 100 -100 ग्राम खरीद लें।

    फिर इन दोनों को आपस मे मिला कर रख ले। रोज सुबह सिंपल नाश्ते के बाद 1 गिलास गाय के गरम दूध में 3 चम्मच शहद, 1 चम्मच घी और एक छोटा चाय के चम्मच से 2 चम्मच इस चूर्ण को दूध में डाल कर पी जाएं।

     यह प्रयोग आपको 40 दिन लगातार करना है अगर कमजोरी ज्यादा है तो दिन में 2 बार यानी सुबह और शाम को यह प्रयोग कर सकते हैं। मगर इसको प्रयोग करते समय खटाई तलीभूनी चीजे और रात को जागने से परहेज करें। 

   रात को 1 चम्मच ही इसका प्रयोग करें। वर्ना कामवासना बढ़ जाएगी।40 दिन इसको प्रयोग करने के बाद आपकी सारी शारीरिक और सेक्सुअल कमजोरी खत्म हो जाएगी।

  ● काले तिल से सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power badhane ki dava kala til)/sex power badhane ke liye kya khaye

    तिल का तेल और तिल शरीर को और नर्वस सिस्टम को मजबूत करने के लिए बहुत कारगर साबित होते है।तिल के अंदर कई प्रकार के फैटी एसिड्स और मेंटल पोषक तत्व पाए जाते हैं। 

    काले तिल के तेल से शरीर की मालिश करने से शरीर की मांसपेशियां मजबूत होती है और काला तिल का सेवन करने से आपका भी शरीर मजबूत होता है तथा वीर्य क्वालिटी बढ़ती है। 

    काले तिल का प्रयोग करने के लिए काला तिल 50 ग्राम, गोखरू 50 ग्राम और अश्वगंधा 50 ग्राम इन सभी को अच्छी तरीके से कूट पीसकर किसी अच्छे डिब्बे में बंद करके रख ले। 

   फिर रोज सुबह नाश्ता करने के आधे घंटे के बाद एक गिलास गर्म दूध में 3 चम्मच शहद एक चम्मच घी और दो चम्मच इस चूर्ण को मिलाकर सेवन करें।

    चम्मच चाय वाला छोटा वाला होना चाहिए। अगर बड़ा वाला चम्मच है तो 8 से 10 ग्राम की मात्रा में अपने हिसाब से लेकर सेवन करना चाहिए। 

   इस नुस्खे को प्रयोग करने से आपके अंदर सेक्स उत्तेजना बढ़ेगी, वीर्य बढ़ेगा और आपके ढीले लिंग में ब्लड का संचार बढ़ेगा, जिससे आपकी सेक्स पावर और स्टेमिना बूस्ट होगी। और sex power badhane ke liye kya khaye की टेंसन दूर हो जायेगी

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

   
● सेक्स पावर बढ़ाने वाला खाना सिंघाड़ा(sex power increasing food singhada)

   सिंघाड़े के अंदर पावरफुल प्रोटीन और पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं। सिंघाड़ा आपके शरीर को मजबूती और सेक्स पावर को बढ़ाता है।

    सिंघाड़े कक उपयोग करने के लिए सौ ग्राम सिंघाड़े का आटा और 100 ग्राम पिसा हुआ उड़द इन को लेकर 50 ग्राम देसी घी में अच्छे से भूलने, फिर इसको किसी अच्छे डिब्बे में रख दे, और रोज सुबह एक गिलास गर्म दूध में एक चम्मच मिश्री और 20 ग्राम इस चूर्ण को मिलाकर पाए से सेक्स पावर बढ़ती है और आपके शरीर में पोषण की कमी की पूर्ति होती है।

  ● शिलाजीत से सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power badhane ki dava shilajit)

   शिलाजीत एक आयुर्वेदिक औषधि है और यह पुरुषों की ताकत को बढ़ाने के लिए और सेक्स पावर की कमी को दूर करने के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती है।
 
    इस वजह से यह बहुत महंगी भी मिलती है और इसका ओरिजिनल मिलना बहुत मुश्किल होता है। मगर एक बार अगर ओरिजनल मिल जाए तो यह शरीर की 80% परेशानियों को 1 महीने में खत्म कर सकता है।

     और उसमें सेक्स पावर पर यह बहुत गहरा प्रभाव डालता है। शिलाजीत उपयोग करने के लिए मार्केट से लिक्विड वाला शिलाजीत खरीद लें। पाउडर वाले शिलाजीत के पोषक तत्व नष्ट हो जाया करते हैं इसलिए लिक्विड वाला शिलाजीत ही खरीदें।

     फिर इस शिलाजीत से आधा ग्राम शिलाजीत निकालकर एक गिलास गर्म दूध में डालें और उसमें दो चम्मच शहद डालकर सुबह खाली पेट पिये।

      जिन लोगों खाली पेट दूध पीने में परेशानी होती है और ये सोचते हैं की sex power badhane ke liye kya khaye उनको चाहिए कि सुबह एक गिलास गुनगुने पानी मे शिलाजीत डालकर पियें। गुनगुने पानी मे शिलाजीत डालकर पीने से यह आंतो में अच्छे से ऑब्जर्ब हो जाता है।
सेक्स पावर बढ़ाने की 7 मुख्य आयुर्वेदिक दवाइयां है।

1 अश्वगंधा 
2 शिलाजीत 
3 सफेद मूसली
4 त्रिफला 
5 कौंच के बीज
6 अकरकरा और 
7 शतावर 

  यह दवाइयां अलग-अलग तरीके से और अलग-अलग मात्रा में लिए जाते हैं। इनमें से त्रिफला का इस्तेमाल पेट को साफ करने के लिए और पाचन को दुरुस्त करने के लिए दिया जाता है।

     उसके अलावा अश्वगंधा, शिलाजीत, सफेद मूसली, अकरकरा और शतावर को वीर्य की मात्रा को बढ़ाने के लिए, नपुंसकता को ठीक करने के लिए sex power badhane ke liye kya khaye और सेक्स पावर को घोड़े के जैसा करने के लिए लिया जाता है।

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

Q- शुगर में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या खाएं( sugar me sex power badhane ke liye kya khaye)

    शुगर में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सबसे पहली और सबसे जरूरी शर्त यह है कि शुगर का इलाज करें उसके बाद ही सेक्स पर ध्यान दें। जब आपके शुगर का इलाज हो जाएगा और आप फिट हो जाएंगे तो आपकी सेक्स पावर खुद-ब-खुद बढ़ जाएगी।

    शुगर के इलाज के लिए सबसे जरूरी चीज है कि अपने भोजन में कार्बोहाइड्रेट का सेवन और फ्री शुगर का सेवन कम करें। 

   अपने भोजन में करेला, चोकर युक्त की रोटी, मल्टीग्रेन आटा, दाल, उबले हुए मीट, मछली, अंडा, हरी पत्तेदार सब्जियां, फल और सलाद इत्यादि चीजों को शामिल करें। चीनी वाली चाय, खीर, चावल, छोले समोसे, भटूरे, जंक फूड, बाजार की मिठाइयां, आदि सभी चीजों को बंद कर दें।

  इससे आपका ब्लड ग्लूकोस नॉर्मल रहेगा साथ ही साथ रोज सुबह व्यायाम और प्राणायाम करने की कोशिश करें। इससे आपका शरीर फिट और एक्टिव रहेगा तथा आपका डायबिटीज भी धीरे-धीरे कम होने लगेगा।

     जब इतना काम हो जाएगा तो फिर आपकी सेक्स पावर और शरीर की एक्टिविटी बहुत बढ़ जाएगी फिर उसके लिए किसी अन्य सेक्स पावर को बढ़ाने की दवा की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

    अगर फिर भी जरूरत पड़ती है तो ऐसे में अश्वगंधा, शिलाजीत, शतावर, सफेद मूसली इत्यादि दवाइयां आप मार्केट से ले सकते हैं और वह डॉक्टर आपको इस्तेमाल करने के तरीके भी बता देंगे

Q- केला खाने से सेक्स पावर बढ़ता है क्या(sex power badhane ke liye kya khaye) banana

    जी हां केला खाने से सेक्स पावर बढ़ता है इतना ही नहीं केला खाने से और भी 50 तरीके के लाभ होते हैं जिनको अगर में गिनेने बैठ जाऊं तो 1 घंटे की पूरी वीडियो या लेख बन जाएगा।

    केले के अंदर काफी मात्रा में पोटेशियम, मैग्नीशियम, विटामिन और नेचुरल कार्बोहाइड्रेट होते हैं। यह शरीर को इंस्टेंट एनर्जी तथा पोषण प्रदान करते हैं।

  केला खाने से शरीर की कमजोरी दूर होती है, वीर्य बहुत जल्दी बढ़ता है, मांसपेशियों का दर्द कम होता है और मांसपेशियां मजबूत होती है, साथ ही साथ यह पेट के पाचन के लिए सही रहता है और काफी अच्छा सेक्स पावर प्रदान करता है।

   अगर आप रात को सेक्स करके सुबह कमजोरी की भरपाई करना चाहते हैं तो अपने नाश्ते में चार केले खाकर ऊपर से गाय का गुनगुना दूध और उसमें चार चम्मच शहद मिला ले। 

  इससे आपको बहुत ताकत महसूस होगी। आशा है आपको समझ में आ गया होगा कि केला खाने से सेक्स पावर बढ़ता है या नहीं।

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power kaise badhaye male)

Q- औरत का सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(how to increase sex power in women in hindi)

   औरत की कोई सेक्स पावर नहीं होती है बल्कि औरत को जब पुरुष के द्वारा उत्तेजित किया जाता है तो वह खुद सेक्स के लिए बेचैन हो जाती है। औरत कोई पावरफुल चीज नहीं है कि वह आपको सेक्स के लिए फोर्स करें जब आप उसको फोर्स करेंगे तब वह सेक्स के लिए आगे बढ़ेगी।

    हालांकि दो-तीन परसेंट मामलों में ऐसा होता है की औरत एग्रेसिव हो सकती है और यह अपवाद है। परंतु औरत को अगर भड़काना चाहते हैं और उसकी सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो उसको फोरप्ले करें यानी 15 से 20 मिनट तक उसके साथ रोमांस करें।

 उसके कामुक अंगों जैसे:- जांघ, पेट, नाभि, हाथ, कान, गर्दन, गला और भगांकुर को चूमे, चाटे, सहलाएं, रगड़े और हल्के दांतों से काटें। 15 से 20 मिनट में नॉर्मली कोई भी औरत बहुत बुरी तरीके से सेक्स के लिए एग्रेसिव हो जाती है। अगर ऐसे में आप उसके साथ संभोग करेंगे तो उसको भी मजा आएगा और वह अच्छी तरीके से स्खलित हो जाएगी। 

इसे भी पढ़ें-  अपनी बॉडी को अंदर से डेटॉक्स कैसे करें।

THE END-

इसी के साथ आशा करते हैं दोस्तों सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं(sex power badhane ke liye kya khaye) के बारे में दी गई जानकारी आपके स्वस्थ जीवन के लिए लाभकारी साबित होगी। अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें मैसेज करें धन्यवाद।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url